Search English Trick here

Tuesday, July 19, 2016

Some Polite Phrases (शिष्टाचार के कुछ वाक्य 1)


१ मैंने मिलने का समय दिया था , परन्तु मैं  आ नहीं   माफ़ करें।
I'm Sorry, I couldn't  make it that day (हिंदी में उच्चार - आईम सॉरी , आई कुंड नॉट मेक ईंट डेट डे  )

२ मैं  ठीक समय पर नहीं आ सका , इसके लिए मई माफ़ी मकंगता हू।
I'm Sorry, I couldn't  make it in time. (हिंदी में उच्चार - आईम सॉरी , आई कुंड नॉट मेक ईंट इन टाइम   )

३ माफ़ कीजिये , मुझे  थोडीसी देर हो गए है।
I'm Sorry, I got little  late . (हिंदी में उच्चार - आईम सॉरी , आई गॉट लिटिल लेट )

४ मेरी ओर से माफ़ी मांग  लीजिए।
Please convey my apologies. (हिंदी में उच्चार - प्लीज़ कन्वे माय अपोलॉजिज )

५ ऐसा गलती से हो गया।  माफ़ कीजिये।
It was all by mistake. Please excuse me. (हिंदी में उच्चार - ईट वाज\आल बाय मिसटेक।  प्लीज एक्सक्यूज मी )

६ मुझे बड़ा दुःख है।
I'm very sorry. (हिंदी में उच्चार -  आईम वेरी  सॉरी )

७ माफ़ करे , मैंने आपके काम में बाधा डाली।
Sorry to have disturbed you. (हिंदी में उच्चार - सॉरी टू हैव डिस्टर्बड  यु )

८ माफ़ कीजिये।
I beg your pardon. (हिंदी में उच्चार - आई बेग योर पार्डन )

९ आपकी आध्न्या से कहना चाहता हु।
Allow me to say. (हिंदी में उच्चार - अलाउ मी टू से )

१० जरा ध्यान दीजिये।
May i have your attention, please? (हिंदी में उच्चार - में आई हॅव यूअर अटेन्शन प्लीज )

No comments:

Post a Comment